Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

खेल

आईएसएल 2024-25: मोहन बागान का लक्ष्य कोलकाता डर्बी में संघर्षरत पूर्वी बंगाल पर प्रभुत्व बढ़ाना है

October 18, 2024 08:32 PM

कोलकाता, 18 अक्टूबर || प्रतिष्ठित कोलकाता डर्बी एक बार फिर से केंद्र स्तर पर आने के लिए तैयार है क्योंकि मोहन बागान सुपर जायंट का सामना कट्टर प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल से होगा, जो कि प्रतिष्ठित विवेकानंद युबा भारती में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2024-25 सीज़न में एक रोमांचक संघर्ष होने का वादा करता है। शनिवार को कोलकाता के क्रिरांगन (साल्ट लेक स्टेडियम) में, शहर परंपरा और भयंकर प्रतिद्वंद्विता से भरे एक फुटबॉल तमाशे के लिए तैयार है।

दोनों क्लबों ने अपने आईएसएल अभियान की चुनौतीपूर्ण शुरुआत की है। ईस्ट बंगाल एफसी अब तक जीत हासिल करने वाली एकमात्र टीम बनी हुई है, जबकि मोहन बागान सुपर जाइंट ने अपने आक्रामक कौशल के बावजूद, रक्षात्मक रूप से संघर्ष किया है और अपने पहले चार मैचों में सात गोल खाए हैं।

मोहन बागान सुपर जायंट मोहम्मडन एससी पर 3-0 की जीत के साथ खेल में आया। उनके मुख्य कोच, जोस मोलिना का लक्ष्य इस सीज़न में पहली बार लगातार जीत और क्लीन शीट हासिल करना होगा।

मेरिनर्स के लिए, विवेकानन्द युबा भारती क्रीड़ांगन में उनके किले में गोलों की झड़ी लग गई है। उन्होंने 2024 में अपने 12 घरेलू आईएसएल खेलों में से प्रत्येक में स्कोर किया है, उनमें से 11 मैचों में कम से कम दो बार नेट पर वापसी की है। उन्होंने 2024 में साल्ट लेक स्टेडियम में 29 गोल किए हैं, जो एक कैलेंडर वर्ष में एक ही स्थान पर किसी भी टीम के लिए दूसरा सबसे बड़ा गोल है।

इस सीज़न में उनके आक्रमण के आँकड़े समान रूप से प्रभावशाली हैं, 55.8% शूटिंग सटीकता के साथ प्रति गेम लक्ष्य पर औसतन 7.3 शॉट, जो लीग में सर्वश्रेष्ठ है। पूरे आईएसएल सीज़न में किसी भी अन्य टीम ने इन आँकड़ों को बरकरार नहीं रखा है, जिससे मोहन बागान सुपर जाइंट किसी भी रक्षा के लिए एक चुनौतीपूर्ण संभावना बन गई है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक खेल समाचार

लिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैं

मैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

लुटारो इंटर मिलान के इतिहास में शीर्ष विदेशी स्कोरर बन गए

नाओमी ओसाका चोट के कारण बिली जीन किंग कप फाइनल में नहीं खेल पाएंगी

वेइगा की हैट्रिक ने पाल्मेरास की खिताब की उम्मीदें बढ़ा दीं

जैसा कि बांग्लादेश दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रहा है, सिमंस ने ध्यान भटकाने वाली चीजों को रोकने पर ध्यान केंद्रित किया

अम्मान में विश्व कप क्वालीफायर में दक्षिण कोरिया का सामना फ़िलिस्तीन से होगा

वेरस्टैपेन ने ऑस्टिन में स्प्रिंट क्वालीफाइंग पोल में रसेल को 0.012 सेकेंड से पछाड़ दिया

ट्रैविस हेड ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ एक साल का नया करार किया

रूसो ने सैन लोरेंजो का कार्यभार संभाला