Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

राजनीति

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों की आतंकवादी हत्या की निंदा की

October 19, 2024 11:36 AM

श्रीनगर, 19 अक्टूबर || जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा एक गैर स्थानीय की हत्या की निंदा की।

उमर ने शुक्रवार को अपने एक्स में कहा, ''दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के हाथों अशोक चौहान की मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। ये हमले घृणित हैं और इनकी कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए। मैं मृतकों के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।"

शुक्रवार को पुलिस ने शोपियां जिले के ज़ैनपोरा इलाके के वंदुना गांव में बिहार निवासी अशोक चौहान का गोलियों से छलनी शव बरामद किया।

“शव को चिकित्सीय-कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए भेजा गया था। इस घटना में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है.''

पुलिस ने पुष्टि की है कि यह आतंकवादी कृत्य था. गैर-स्थानीय नागरिक के हत्यारों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली निर्वाचित सरकार के सत्ता संभालने के दो दिन बाद एक गैर-स्थानीय पर आतंकवादी हमला हुआ है। जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में बड़े पैमाने पर लोगों की भागीदारी रही और औसतन 68 प्रतिशत मतदाताओं ने देश के लोकतंत्र और इसकी संस्थाओं में विश्वास दिखाने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

पिछले दिनों कश्मीर घाटी में गैर-स्थानीय कुशल और अर्ध-कुशल मजदूरों, जिनमें राजमिस्त्री, बढ़ई, धान काटने वाले और विभिन्न श्रम प्रधान व्यवसायों में लगे अन्य लोग शामिल थे, पर आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक राजनीति समाचार

जैन को जमानत मिलने के बाद AAP ने कहा, सत्य की जीत हुई है

झारखंड में एनडीए ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया, बीजेपी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

शपथ लेने के एक दिन बाद, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राज्य के 2.80 करोड़ लोगों की अथक सेवा करने का संकल्प लिया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मंत्रियों को विभाग सौंपते हैं

ईसीआई ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी की

जम्मू-कश्मीर कैबिनेट ने राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव पारित किया

खड़गे ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए समन्वयकों की नियुक्ति की

नायब सिंह सैनी हरियाणा बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए, 17 अक्टूबर को लेंगे सीएम पद की शपथ

उमर अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

अकाली दल ने विरसा सिंह वल्टोहा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया