Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

राजनीति

कांग्रेस ने बुधनी उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए पैनल का गठन किया

October 10, 2024 09:15 PM

भोपाल, 10 अक्टूबर || मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के राजनीतिक गढ़ बुधनी में आगामी उपचुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों की तलाश के लिए वरिष्ठ नेताओं का तीन सदस्यीय पैनल बनाया है।

पार्टी के तीन वरिष्ठ नेताओं - सज्जन सिंह वर्मा (पूर्व मंत्री), अरुण यादव (पूर्व केंद्रीय मंत्री), और शैलेन्द्र पटेल (पूर्व विधायक) के पैनल को संभावित उम्मीदवारों की पहचान करने का काम सौंपा गया है।

बुधनी में उपचुनाव, जिसकी घोषणा अभी बाकी है, 2024 के आम चुनावों में विदिशा लोकसभा क्षेत्र से जीतने के बाद शिवराज सिंह चौहान द्वारा विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद जरूरी हो गया था।

17 साल से अधिक समय तक राज्य में भाजपा सरकार का नेतृत्व करने वाले शिवराज सिंह चौहान अब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में केंद्रीय कृषि मंत्री हैं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव (संगठन) राजीव सिंह ने आईएएनएस को बताया कि समिति 14 से 15 अक्टूबर के बीच बुधनी विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेगी और ब्लॉक और बूथ सहित पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेगी.

"समिति बुधनी विधानसभा सीट पर आगामी उपचुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम सुझाने के लिए स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा करेगी। वे मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी को रिपोर्ट सौंपेंगे, जिसे आगे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेजा जाएगा।" " सिंह ने कहा.

सूत्रों ने बताया कि जीतू पटवारी ने यह फैसला लेते हुए संभावित उम्मीदवारों के नाम आगे बढ़ाने का काम भी कांग्रेस में शुरू कर दिया है.

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक राजनीति समाचार

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों की आतंकवादी हत्या की निंदा की

जैन को जमानत मिलने के बाद AAP ने कहा, सत्य की जीत हुई है

झारखंड में एनडीए ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया, बीजेपी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

शपथ लेने के एक दिन बाद, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राज्य के 2.80 करोड़ लोगों की अथक सेवा करने का संकल्प लिया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मंत्रियों को विभाग सौंपते हैं

ईसीआई ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी की

जम्मू-कश्मीर कैबिनेट ने राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव पारित किया

खड़गे ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए समन्वयकों की नियुक्ति की

नायब सिंह सैनी हरियाणा बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए, 17 अक्टूबर को लेंगे सीएम पद की शपथ

उमर अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली