Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

व्यापार

तीसरी तिमाही में बजाज ऑटो का शुद्ध लाभ 9 प्रतिशत बढ़कर 2,005 करोड़ रुपये, ईवी बिक्री में उछाल

October 16, 2024 05:35 PM

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर || अपने हरित ऊर्जा पोर्टफोलियो पर सवार होकर, बजाज ऑटो ने बुधवार को जुलाई-सितंबर तिमाही (Q2 FY25) में 2,005 करोड़ रुपये की शुद्ध आय दर्ज की, जो एक साल पहले की अवधि से 9 प्रतिशत अधिक है।

असाधारण आस्थगित कर प्रावधान को समायोजित करते हुए, कर पश्चात लाभ (पीएटी) 21 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़कर 2,216 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

“वित्त अधिनियम में इंडेक्सेशन की वापसी और कर की दर में बदलाव के कारण निवेश आय पर आस्थगित कर पर संचयी एकमुश्त प्रभाव के लिए 211 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रावधान करने के बाद रिपोर्ट किया गया PAT 2,005 करोड़ रुपये था। 2024, ”कंपनी ने अपनी नियामक फाइलिंग में कहा।

ऑटोमेकर ने परिचालन से राजस्व 13,000 करोड़ रुपये बताया, जो साल-दर-साल 22 प्रतिशत अधिक है।

बुधवार को बजाज ऑटो के शेयर 0.88 प्रतिशत बढ़कर 11,622.5 रुपये पर बंद हुए।

कंपनी ने कहा कि उसका हरित ऊर्जा पोर्टफोलियो सितंबर महीने में बेचे गए 1 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के नए मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए बढ़ गया है, जिसमें 70,000 चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (सितंबर में 21 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ) शामिल हैं।

बजाज ऑटो ने फाइलिंग में कहा, “पोर्टफोलियो में 2W और 3W दोनों पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक और CNG वाहन शामिल हैं, जो अब कुल घरेलू राजस्व में 40 प्रतिशत का महत्वपूर्ण योगदान देता है।”

कंपनी ने कहा कि उसने मोटरसाइकिल और वाणिज्यिक वाहनों दोनों में दोहरे अंकों की वृद्धि देखी, जो इलेक्ट्रिक स्कूटरों की लगभग तिगुनी वृद्धि से प्रेरित है।

कंपनी ने बताया, "पल्सर ने सभी बाजारों में लोकप्रियता हासिल करना जारी रखा है क्योंकि इसने 1.1 लाख इकाइयों की अपनी उच्चतम तिमाही बिक्री की है।"

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक व्यापार समाचार

वित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ा

हुंडई मोटर इंडिया रिकॉर्ड आईपीओ के बाद शेयर बाजार में पदार्पण करने के लिए तैयार है

आईपीओ उछाल से भारत का प्राथमिक बाजार उल्लेखनीय विकास पथ पर है

टेक महिंद्रा ने दूसरी तिमाही में 153 प्रतिशत पीएटी वृद्धि के साथ 1,250 करोड़ रुपये की रिपोर्ट दी

भारतीय शोधकर्ताओं की चिप तंत्र संबंधी अंतर्दृष्टि कुशल उपकरणों को जन्म दे सकती है

सितंबर में भारत के कार्गो वॉल्यूम में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई

रिकॉर्ड 5G रोलआउट के बाद भारत 6G में आगे है: विशेषज्ञ

चीन को पछाड़कर भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा दोपहिया बाजार बन गया है

अदाणी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए क्यूआईपी के जरिए 500 मिलियन डॉलर जुटाए

विप्रो की शुद्ध आय दूसरी तिमाही में 21 प्रतिशत बढ़ी, 1:1 बोनस शेयर की घोषणा की