Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

व्यापार

टेक महिंद्रा ने दूसरी तिमाही में 153 प्रतिशत पीएटी वृद्धि के साथ 1,250 करोड़ रुपये की रिपोर्ट दी

October 19, 2024 09:49 AM

मुंबई, 19 अक्टूबर || आईटी और डिजिटल समाधान प्रदाता टेक महिंद्रा ने शनिवार को 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में 1,250 करोड़ रुपये का कर पश्चात समेकित लाभ (पीएटी) दर्ज किया, जो साल-दर-साल 153.1 प्रतिशत और 46.8 प्रतिशत (तिमाही पर) अधिक है।

कंपनी ने इस वित्तीय वर्ष (FY25) की दूसरी तिमाही में 13,313 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया, जो तिमाही दर तिमाही 2.4 प्रतिशत और सालाना आधार पर 3.5 प्रतिशत अधिक है।

टेक महिंद्रा ने तिमाही के अंत में कुल कर्मचारियों की संख्या 154,273 बताई, जो तिमाही आधार पर 6,653 और सालाना आधार पर 3,669 अधिक है।

तिमाही के अंत में नकद और नकद समतुल्य 6,566 करोड़ रुपये था और कंपनी ने 15 रुपये प्रति शेयर पर अंतरिम लाभांश की घोषणा की।

“हम अपने रणनीतिक सुधार प्रयासों पर प्रगति जारी रखे हुए हैं, भले ही समग्र आईटी सेवा उद्योग नरम बना हुआ है। हमने प्रोजेक्ट फोर्टियस के माध्यम से परिचालन उत्कृष्टता पर ध्यान केंद्रित करते हुए ग्राहक संबंधों को मजबूत करने और साझेदार पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित किया है, जिसके परिणामस्वरूप तीसरी क्रमिक तिमाही के लिए मार्जिन में विस्तार हुआ है, ”मोहित जोशी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक, ने कहा। टेक महिंद्रा.

तिमाही के दौरान, टेक महिंद्रा ने जेनेरिक एआई (जेनएआई) अपनाने को बढ़ावा देने और महिंद्रा एंड महिंद्रा की विभिन्न संस्थाओं के लिए डिजिटल परिवर्तन का नेतृत्व करने के लिए एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की।

टेक महिंद्रा के मुख्य वित्तीय अधिकारी, रोहित आनंद ने कहा कि उन्होंने बढ़ती डील जीत, राजस्व वृद्धि, लागत अनुकूलन और स्थिर मुक्त नकदी प्रवाह सृजन के आसपास लगातार प्रदर्शन देखा है क्योंकि "हम वित्त वर्ष 2027 के घोषित लक्ष्यों की ओर अपनी यात्रा जारी रख रहे हैं"।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक व्यापार समाचार

वित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ा

हुंडई मोटर इंडिया रिकॉर्ड आईपीओ के बाद शेयर बाजार में पदार्पण करने के लिए तैयार है

आईपीओ उछाल से भारत का प्राथमिक बाजार उल्लेखनीय विकास पथ पर है

भारतीय शोधकर्ताओं की चिप तंत्र संबंधी अंतर्दृष्टि कुशल उपकरणों को जन्म दे सकती है

सितंबर में भारत के कार्गो वॉल्यूम में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई

रिकॉर्ड 5G रोलआउट के बाद भारत 6G में आगे है: विशेषज्ञ

चीन को पछाड़कर भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा दोपहिया बाजार बन गया है

अदाणी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए क्यूआईपी के जरिए 500 मिलियन डॉलर जुटाए

विप्रो की शुद्ध आय दूसरी तिमाही में 21 प्रतिशत बढ़ी, 1:1 बोनस शेयर की घोषणा की

आईपीओ में तेजी: हुंडई मोटर इंडिया का पब्लिक इश्यू आखिरी दिन 2 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ