Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

व्यापार

आईपीओ में तेजी: हुंडई मोटर इंडिया का पब्लिक इश्यू आखिरी दिन 2 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ

October 17, 2024 05:20 PM

मुंबई, 17 अक्टूबर || हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश को शाम 4 बजे तक 2.34 गुना सब्सक्राइब किया गया है। गुरुवार को तीसरे और आखिरी दिन आईपीओ में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) हिस्से को करीब 7 गुना सब्सक्राइब किया गया।

नवीनतम डेटा (अनंतिम) के अनुसार, क्यूआईबी के लिए आरक्षित हिस्से को 6.94 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) को 0.57 गुना और खुदरा निवेशकों को 0.48 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

आईपीओ को दूसरे दिन 42 फीसदी और पहले दिन 18 फीसदी सब्सक्राइब किया गया था. आईपीओ का मूल्य दायरा 1,865 रुपये से 1,960 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।

यह आईपीओ शुद्ध बिक्री पेशकश (ओएफएस) है। यह दो दशकों में भारत में सूचीबद्ध होने वाली किसी वाहन निर्माता की पहली पेशकश है। ओएफएस होने के कारण पूरी आय प्रमोटर के पास जाएगी।

सार्वजनिक निर्गम से पहले, हुंडई मोटर इंडिया ने सोमवार को एंकर निवेशकों से 8,315 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी के एक बयान के अनुसार, उसने 225 एंकर निवेशकों को 1,960 रुपये प्रति शेयर पर 4.24 करोड़ शेयर आवंटित किए।

हुंडई मोटर इंडिया ने Q1 FY25 में घरेलू यात्री वाहन (पीवी) बाजार में 14.6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी रखी, जो मारुति सुजुकी के बाद दूसरे स्थान पर है, जिसकी इस श्रेणी में 41 प्रतिशत हिस्सेदारी है। हालाँकि, हुंडई मोटर इंडिया जून 24 तक लगभग 38 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में वॉल्यूम के मामले में मार्केट लीडर है। यह अप्रैल 2021 से जून 2024 तक भारत का पीवी का दूसरा सबसे बड़ा निर्यातक भी है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक व्यापार समाचार

वित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ा

हुंडई मोटर इंडिया रिकॉर्ड आईपीओ के बाद शेयर बाजार में पदार्पण करने के लिए तैयार है

आईपीओ उछाल से भारत का प्राथमिक बाजार उल्लेखनीय विकास पथ पर है

टेक महिंद्रा ने दूसरी तिमाही में 153 प्रतिशत पीएटी वृद्धि के साथ 1,250 करोड़ रुपये की रिपोर्ट दी

भारतीय शोधकर्ताओं की चिप तंत्र संबंधी अंतर्दृष्टि कुशल उपकरणों को जन्म दे सकती है

सितंबर में भारत के कार्गो वॉल्यूम में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई

रिकॉर्ड 5G रोलआउट के बाद भारत 6G में आगे है: विशेषज्ञ

चीन को पछाड़कर भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा दोपहिया बाजार बन गया है

अदाणी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए क्यूआईपी के जरिए 500 मिलियन डॉलर जुटाए

विप्रो की शुद्ध आय दूसरी तिमाही में 21 प्रतिशत बढ़ी, 1:1 बोनस शेयर की घोषणा की