Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

राजनीति

प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर को राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे

October 01, 2024 08:13 PM

पटना, 1 अक्टूबर || जन सुराज अभियान के प्रमुख प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर को अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करने के लिए तैयार हैं, जो बिहार के लोगों के लिए एक नया राजनीतिक विकल्प पेश करेगा।

सूत्रों ने कहा कि पटना के वेटरनरी कॉलेज मैदान में एक मेगा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जहां किशोर आधिकारिक तौर पर पार्टी के नाम, संविधान और पार्टी अध्यक्ष सहित 25 सदस्यीय नेतृत्व टीम की घोषणा करेंगे।

किशोर ने कहा है कि वह पार्टी के भीतर कोई आधिकारिक पद नहीं संभालेंगे और अपनी चल रही "पदयात्रा" पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे, जो सुपौल में समाप्त होगी और 2 अक्टूबर के बाद अररिया में स्थानांतरित होगी।

जन सुराज के नेताओं को उम्मीद है कि पार्टी के स्थापना समारोह में 50 लाख से अधिक समर्थक जुटेंगे। किशोर बिहार की लंबे समय से चली आ रही जाति और धर्म-आधारित राजनीति के बारे में मुखर रहे हैं, जिसमें लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार और भाजपा जैसे लोगों का वर्चस्व है।

रोहतास जिले के मूल निवासी और ब्राह्मण समुदाय से आने वाले किशोर का लक्ष्य जाति-आधारित राजनीति से आगे बढ़ना है जो राज्य में लंबे समय से हावी रही है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक राजनीति समाचार

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों की आतंकवादी हत्या की निंदा की

जैन को जमानत मिलने के बाद AAP ने कहा, सत्य की जीत हुई है

झारखंड में एनडीए ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया, बीजेपी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

शपथ लेने के एक दिन बाद, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राज्य के 2.80 करोड़ लोगों की अथक सेवा करने का संकल्प लिया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मंत्रियों को विभाग सौंपते हैं

ईसीआई ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी की

जम्मू-कश्मीर कैबिनेट ने राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव पारित किया

खड़गे ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए समन्वयकों की नियुक्ति की

नायब सिंह सैनी हरियाणा बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए, 17 अक्टूबर को लेंगे सीएम पद की शपथ

उमर अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली