Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

व्यापार

भारत का जेन जेड 2035 तक 1.8 ट्रिलियन डॉलर का प्रत्यक्ष खर्च करने के लिए तैयार है

October 16, 2024 11:26 AM

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर || भारत 377 मिलियन जेन ज़ेड आबादी वाला एक युवा राष्ट्र है और वे देश की उपभोग वृद्धि में सबसे बड़ा योगदानकर्ता होंगे, जो 2035 तक 1.8 ट्रिलियन डॉलर का प्रत्यक्ष खर्च बढ़ाएंगे, बुधवार को एक रिपोर्ट में दिखाया गया है।

बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) के साथ भागीदारी वाली स्नैप इंक की रिपोर्ट के अनुसार, 2025 में जेन जेड का प्रत्यक्ष खर्च 250 बिलियन डॉलर होगा, तब तक हर दूसरी जेन जेड कमाई कर रही होगी।

उनकी सामूहिक खर्च करने की क्षमता 860 अरब डॉलर तक पहुंच गई है, जो 2035 तक बढ़कर 2 ट्रिलियन डॉलर हो जाएगी। जेन जेड सहस्राब्दी के रूप में कई बार खरीदता है और उनकी खरीद पर शोध करने की 1.5 गुना अधिक संभावना है।

“भारत 377 मिलियन जेन ज़ेड आबादी वाला एक युवा राष्ट्र है जो अगले दो दशकों में भारत के विकास के भविष्य को आकार देगा। जेन ज़ेड दर्शकों की सेवा करने वाले एक मंच के रूप में, हम इस विकास क्षमता का दोहन करने के लिए ब्रांडों और व्यवसायों के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं, ”स्नैप इंक के प्रबंध निदेशक, भारत, पुलकित त्रिवेदी ने कहा।

लगभग 45 प्रतिशत व्यवसाय जेन ज़ेड की क्षमता को पहचानते हैं, लेकिन केवल 15 प्रतिशत ही उन्हें सक्रिय रूप से संबोधित करने के लिए कार्रवाई करते हैं जो एक बड़े अवसर का संकेत देता है।

13-34 आयु वर्ग के अपने दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं में से 90 प्रतिशत के साथ, स्नैपचैट भारत में युवाओं की निर्विवाद आवाज है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक व्यापार समाचार

वित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ा

हुंडई मोटर इंडिया रिकॉर्ड आईपीओ के बाद शेयर बाजार में पदार्पण करने के लिए तैयार है

आईपीओ उछाल से भारत का प्राथमिक बाजार उल्लेखनीय विकास पथ पर है

टेक महिंद्रा ने दूसरी तिमाही में 153 प्रतिशत पीएटी वृद्धि के साथ 1,250 करोड़ रुपये की रिपोर्ट दी

भारतीय शोधकर्ताओं की चिप तंत्र संबंधी अंतर्दृष्टि कुशल उपकरणों को जन्म दे सकती है

सितंबर में भारत के कार्गो वॉल्यूम में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई

रिकॉर्ड 5G रोलआउट के बाद भारत 6G में आगे है: विशेषज्ञ

चीन को पछाड़कर भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा दोपहिया बाजार बन गया है

अदाणी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए क्यूआईपी के जरिए 500 मिलियन डॉलर जुटाए

विप्रो की शुद्ध आय दूसरी तिमाही में 21 प्रतिशत बढ़ी, 1:1 बोनस शेयर की घोषणा की