Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

खेल

वेरस्टैपेन ने ऑस्टिन में स्प्रिंट क्वालीफाइंग पोल में रसेल को 0.012 सेकेंड से पछाड़ दिया

October 19, 2024 09:53 AM

ऑस्टिन, 19 अक्टूबर || मैक्स वेरस्टैपेन ने यूनाइटेड स्टेट्स ग्रां प्री में स्प्रिंट के लिए पोल पोजीशन हासिल की, डचमैन ने स्प्रिंट क्वालीफाइंग में मर्सिडीज के जॉर्ज रसेल को केवल 0.012 सेकेंड से हराया।

रसेल द्वारा SQ3 में ट्रैक पर जल्दी आउट होकर बेंचमार्क स्थापित करने के बाद, लैंडो नॉरिस और चार्ल्स लेक्लर और कार्लोस सैन्ज़ की फेरारी जोड़ी - जो शुक्रवार को पहले मजबूत दिख रहे थे - ने इसे बेहतर करने की कोशिश की। सभी ऐसा करने में असमर्थ थे, लेकिन वेरस्टैपेन ने अपने रेड बुल को P1 में डालने में देर कर दी।

रसेल वेरस्टैपेन के साथ अग्रिम पंक्ति में शामिल होंगे, लेक्लर और नॉरिस पीछे तीसरे और चौथे स्थान पर सैंज से आगे और निको हुलकेनबर्ग के हास पांचवें और छठे स्थान पर होंगे।

लुईस हैमिल्टन मर्सिडीज के लिए सातवें स्थान पर हैं, हास के केविन मैगनसैन के साथ ठोस आठवें स्थान पर हैं, जबकि आरबी के युकी त्सुनोडा और फ्रेंको कोलापिन्टो के विलियम्स शीर्ष 10 में हैं।

सर्जियो पेरेज़ ने खुद को SQ2 में बाहर पाया क्योंकि उनका एकमात्र प्रयास उन्हें आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त नहीं साबित हुआ, जिससे रेड बुल को P11 में डाल दिया गया। छठी पंक्ति में उनके साथ पियरे गैस्ली की अल्पाइन होगी।

एस्टन मार्टिन का दिन निराशाजनक रहा, लांस स्ट्रोक और फर्नांडो अलोंसो ने क्रमशः 13वें और 14वें स्थान पर सत्र समाप्त किया। उनके पीछे आरबी के लिए 15वें स्थान पर लियाम लॉसन थे क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने डैनियल रिकियार्डो के स्थान पर ग्रिड में वापसी की।

SQ1 में तब ड्रामा हुआ जब टर्न 19 पर ट्रैक सीमा पार करने के कारण ऑस्कर पियास्त्री का अंतिम लैप समय हटा दिया गया, मैकलेरन ड्राइवर को P16 पर गिरा दिया गया और उसे सत्र से बाहर कर दिया गया। इस बीच, एलेक्स एल्बॉन ने लाइन के करीब आते ही विलियम्स को चकमा दे दिया, जिससे वह P18 में सुधार करने में असमर्थ हो गए।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक खेल समाचार

लिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैं

मैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

लुटारो इंटर मिलान के इतिहास में शीर्ष विदेशी स्कोरर बन गए

नाओमी ओसाका चोट के कारण बिली जीन किंग कप फाइनल में नहीं खेल पाएंगी

वेइगा की हैट्रिक ने पाल्मेरास की खिताब की उम्मीदें बढ़ा दीं

जैसा कि बांग्लादेश दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रहा है, सिमंस ने ध्यान भटकाने वाली चीजों को रोकने पर ध्यान केंद्रित किया

अम्मान में विश्व कप क्वालीफायर में दक्षिण कोरिया का सामना फ़िलिस्तीन से होगा

आईएसएल 2024-25: मोहन बागान का लक्ष्य कोलकाता डर्बी में संघर्षरत पूर्वी बंगाल पर प्रभुत्व बढ़ाना है

ट्रैविस हेड ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ एक साल का नया करार किया

रूसो ने सैन लोरेंजो का कार्यभार संभाला