Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

व्यापार

शारजाह जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में खराबी के बाद आपातकालीन लैंडिंग की तैयारी के बाद त्रिची हवाई अड्डे पर अलर्ट

October 11, 2024 08:27 PM

चेन्नई, 11 अक्टूबर || अधिकारियों ने कहा कि तमिलनाडु का त्रिची अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान की आपातकालीन लैंडिंग की तैयारी कर रहा है, जो शुक्रवार को शारजाह के लिए रवाना हुई थी, लेकिन तकनीकी खराबी का सामना करने के बाद वापस लौटना चाहती थी।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि 15 मिनट में उड़ान की आपातकालीन लैंडिंग के लिए हवाई अड्डे पर एम्बुलेंस और अग्निशामक तैयार हैं।

हवाई अड्डे के निदेशक गोपालकृष्णन ने कहा कि आपातकालीन लैंडिंग के लिए हवाई अड्डे पर 20 एम्बुलेंस और 18 दमकल गाड़ियाँ मौजूद हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सभी आपातकालीन लैंडिंग प्रोटोकॉल सक्रिय कर दिए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, 141 यात्रियों को लेकर त्रिची से शारजाह जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई।

तिरुचि हवाईअड्डे से शाम 5.40 बजे उड़ान भरने वाले विमान को उड़ान भरने के तुरंत बाद हाइड्रोलिक समस्याओं का सामना करना पड़ा, जिससे विमान के लैंडिंग गियर में खराबी आ गई और पहिए पीछे नहीं हट सके। पायलट ने आपातकाल की घोषणा की और सुरक्षा प्रोटोकॉल शुरू किया, जिसमें विमान के ईंधन वजन को कम करने के लिए एक घंटे से अधिक समय तक त्रिची हवाई क्षेत्र का चक्कर लगाना शामिल था, जो सुरक्षित आपातकालीन लैंडिंग के लिए एक आवश्यक कदम था।

सभी 141 यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं और एयर इंडिया ने आश्वासन दिया है कि स्थिति को सुचारू रूप से हल करने के लिए हर उपाय किया जा रहा है।

तिरुचि जिला कलेक्टर ने मीडियाकर्मियों को बताया कि एम्बुलेंस और फायर टेंडर को स्टैंडबाय के रूप में तैयार रखा गया था और प्रशासन किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक व्यापार समाचार

वित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ा

हुंडई मोटर इंडिया रिकॉर्ड आईपीओ के बाद शेयर बाजार में पदार्पण करने के लिए तैयार है

आईपीओ उछाल से भारत का प्राथमिक बाजार उल्लेखनीय विकास पथ पर है

टेक महिंद्रा ने दूसरी तिमाही में 153 प्रतिशत पीएटी वृद्धि के साथ 1,250 करोड़ रुपये की रिपोर्ट दी

भारतीय शोधकर्ताओं की चिप तंत्र संबंधी अंतर्दृष्टि कुशल उपकरणों को जन्म दे सकती है

सितंबर में भारत के कार्गो वॉल्यूम में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई

रिकॉर्ड 5G रोलआउट के बाद भारत 6G में आगे है: विशेषज्ञ

चीन को पछाड़कर भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा दोपहिया बाजार बन गया है

अदाणी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए क्यूआईपी के जरिए 500 मिलियन डॉलर जुटाए

विप्रो की शुद्ध आय दूसरी तिमाही में 21 प्रतिशत बढ़ी, 1:1 बोनस शेयर की घोषणा की