Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

राजनीति

अब तक 69,646 मीट्रिक टन से अधिक धान खरीदा गया: हरियाणा सरकार

October 03, 2024 01:01 PM

चंडीगढ़, 3 अक्टूबर || हरियाणा और पंजाब में चावल मिलों की चल रही हड़ताल के बावजूद, हरियाणा सरकार ने अब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर 69,646 मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीद की है। खरीद प्रक्रिया सुचारू रूप से जारी है, सरकारी एजेंसियां यह सुनिश्चित कर रही हैं कि किसान हड़ताल से प्रभावित न हों।

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि आज तक राज्य भर की 241 मंडियों में कुल 2,96,211 मीट्रिक टन धान की आवक हो चुकी है.

उन्होंने कहा कि सरकारी एजेंसियों ने 17% तक नमी वाले कुल 69,646 मीट्रिक टन धान खरीदा है, जिसमें से 5,267 मीट्रिक टन का उठाव हो चुका है। किसानों को समय पर भुगतान सुनिश्चित किया जा रहा है। 7,276 से अधिक किसानों के बैंक खातों में सीधे 3 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए गए।

यह तथ्य ध्यान देने योग्य है कि अकेले 2 अक्टूबर को 1,662 मीट्रिक टन धान का उठाव किया गया, जिससे कुल उठाव की मात्रा 5,267 मीट्रिक टन हो गई। खरीदे गए धान को वर्तमान में गोदामों, प्लिंथों और निर्धारित स्थानों पर संग्रहीत किया जा रहा है।

किसानों को अपनी फसल बेचने में कोई असुविधा न हो, इसके लिए विभाग द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक राजनीति समाचार

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों की आतंकवादी हत्या की निंदा की

जैन को जमानत मिलने के बाद AAP ने कहा, सत्य की जीत हुई है

झारखंड में एनडीए ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया, बीजेपी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

शपथ लेने के एक दिन बाद, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राज्य के 2.80 करोड़ लोगों की अथक सेवा करने का संकल्प लिया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मंत्रियों को विभाग सौंपते हैं

ईसीआई ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी की

जम्मू-कश्मीर कैबिनेट ने राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव पारित किया

खड़गे ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए समन्वयकों की नियुक्ति की

नायब सिंह सैनी हरियाणा बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए, 17 अक्टूबर को लेंगे सीएम पद की शपथ

उमर अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली