Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

व्यापार

केजी मोबिलिटी, रेनॉल्ट कोरिया ने मध्यम आकार के एसयूवी बाजार में हुंडई, किआ को धमकी दी है

October 14, 2024 10:07 AM

सियोल, 14 अक्टूबर || सोमवार को उद्योग के आंकड़ों के अनुसार, केजी मोबिलिटी और रेनॉल्ट कोरिया मोटर्स ने मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में अपने नए मॉडलों के साथ मजबूत चुनौतियां पेश की हैं, जिसमें मुख्य रूप से हुंडई मोटर समूह का वर्चस्व रहा है।

कोरिया ऑटोमोबाइल एंड मोबिलिटी इंडस्ट्री एसोसिएशन के अनुसार, केजी मोबिलिटी के एक्टियन और रेनॉल्ट कोरिया के ग्रैंड कोलेओस, दोनों एसयूवी ब्रांडों ने इस गर्मी में पेश किए, सितंबर में क्रमशः 1,686 इकाइयां और 3,900 इकाइयां बेचीं।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने कुल घरेलू मिडसाइज एसयूवी बाजार में उनकी संयुक्त बाजार हिस्सेदारी 24.8 प्रतिशत थी।

अगस्त में लॉन्च होने के बाद से दोनों मॉडलों की संयुक्त बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि देखी गई है। एक्टियन और ग्रैंड कोलिओस की संयुक्त हिस्सेदारी अगस्त में 5.1 प्रतिशत से बढ़कर 19.7 प्रतिशत अंक हो गई।

इसी अवधि के दौरान, हुंडई मोटर समूह की सांता फ़े और सोरेंटो की बाजार हिस्सेदारी में लगातार गिरावट देखी गई है।

जुलाई में, किआ की सोरेंटो और हुंडई की सांता फ़े की इस सेगमेंट में 64.7 प्रतिशत हिस्सेदारी थी, लेकिन केजी मोबिलिटी और रेनॉल्ट कोरिया के प्रतिस्पर्धी नए मॉडलों के लॉन्च के बाद, उनकी हिस्सेदारी अगस्त में गिरकर 56.8 प्रतिशत हो गई और पिछले महीने 53 प्रतिशत तक गिर गई।

यह देखते हुए कि इस अवधि के दौरान हुंडई मोटर समूह ने जो खोया था, उसकी तुलना में एक्टियन और ग्रैंड कोलियोस ने अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल की है, उद्योग पर नजर रखने वालों का सुझाव है कि दोनों मॉडलों ने गैर-प्रतिस्पर्धी मॉडलों की मांग को भी अवशोषित कर लिया है।

उद्योग विशेषज्ञ मध्यम आकार की एसयूवी लाइनअप में नए प्रतिस्पर्धी मॉडलों की शुरूआत को एक सकारात्मक विकास के रूप में देखते हैं जो उपभोक्ताओं को अधिक विकल्प प्रदान करता है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक व्यापार समाचार

वित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ा

हुंडई मोटर इंडिया रिकॉर्ड आईपीओ के बाद शेयर बाजार में पदार्पण करने के लिए तैयार है

आईपीओ उछाल से भारत का प्राथमिक बाजार उल्लेखनीय विकास पथ पर है

टेक महिंद्रा ने दूसरी तिमाही में 153 प्रतिशत पीएटी वृद्धि के साथ 1,250 करोड़ रुपये की रिपोर्ट दी

भारतीय शोधकर्ताओं की चिप तंत्र संबंधी अंतर्दृष्टि कुशल उपकरणों को जन्म दे सकती है

सितंबर में भारत के कार्गो वॉल्यूम में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई

रिकॉर्ड 5G रोलआउट के बाद भारत 6G में आगे है: विशेषज्ञ

चीन को पछाड़कर भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा दोपहिया बाजार बन गया है

अदाणी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए क्यूआईपी के जरिए 500 मिलियन डॉलर जुटाए

विप्रो की शुद्ध आय दूसरी तिमाही में 21 प्रतिशत बढ़ी, 1:1 बोनस शेयर की घोषणा की