Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

विश्व

फिलिस्तीनी दूत ने गाजा पर अरब लीग की आपातकालीन बैठक बुलाई

October 21, 2024 11:36 AM

रामल्ला, 21 अक्टूबर || एक फ़िलिस्तीनी दूत ने कहा, "इज़राइल की बढ़ती आक्रामकता" के बीच फ़िलिस्तीन ने स्थायी प्रतिनिधियों के स्तर पर अरब लीग परिषद की एक आपातकालीन बैठक का अनुरोध किया है।

फ़िलिस्तीनी आधिकारिक समाचार एजेंसी WAFA के अनुसार, अरब लीग में फ़िलिस्तीन के स्थायी प्रतिनिधि मोहनाद ए.ए. अलक्लौक ने कहा, यह अनुरोध रक्षाहीन फ़िलिस्तीनी लोगों के ख़िलाफ़ बढ़ते इज़रायली "अपराधों" के प्रकाश में आया है।

इज़रायली सेना के भयानक कृत्यों को ध्यान में रखते हुए, जो "विशेष रूप से उत्तरी गाजा में जबरन विस्थापन, विनाश और भुखमरी" का कारण बने, अलक्लौक ने अरब लीग और उसके सदस्य राज्यों से इन "अभूतपूर्व अपराधों" के संबंध में जिम्मेदारी लेने का आह्वान किया, जो कि खतरा पैदा करते हैं। समाचार एजेंसी ने बताया कि समग्र रूप से अरब राज्यों की सुरक्षा।

इजरायली सेना ने लगातार 16वें दिन गाजा में सबसे बड़े फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर, जबालिया शिविर में अपना जमीनी अभियान जारी रखा है, यह दावा करते हुए कि ऑपरेशन का उद्देश्य हमास के लड़ाकों को आगे के हमले करने के लिए फिर से संगठित होने से रोकना है।

फिलिस्तीनी सूत्रों के अनुसार, ऑपरेशन के दौरान, इजरायली बलों ने सैकड़ों फिलिस्तीनियों को मार डाला, दर्जनों घरों और बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया और कई परिवारों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर कर दिया।

रविवार को फिलिस्तीनी नेशनल लिबरेशन मूवमेंट (फतह) की केंद्रीय समिति ने सेंट्रल वेस्ट बैंक के रामल्ला में एक बैठक की।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक विश्व समाचार

वियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHO

तुर्की का लक्ष्य बिजली उत्पादन में नवीकरणीय ऊर्जा हिस्सेदारी को बढ़ावा देना है

सूडान, दक्षिण सूडान ने तेल परिवहन फिर से शुरू करने पर चर्चा की

मोल्दोवा में राष्ट्रपति पद के लिए अपवाह होगी

अमेरिका: न्यू मैक्सिको में अचानक आई बाढ़ से 2 की मौत, 38 घायल

ब्राजील के राष्ट्रपति को सिर में चोट लगी, उन्होंने रूस में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की यात्रा रद्द कर दी

सिंगापुर में निकट जल क्षेत्र में तेल रिसाव देखा गया है

लेबनान पर इज़रायली हवाई हमले में तीन लेबनानी सैनिक मारे गए

इराक में हवाई हमले में आईएस के चार आतंकवादी मारे गए

पाकिस्तान: कराची में चार महिलाओं की जघन्य हत्याओं ने एक बार फिर ऑनर किलिंग को सुर्खियों में ला दिया है