Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

विश्व

सूडान, दक्षिण सूडान ने तेल परिवहन फिर से शुरू करने पर चर्चा की

October 21, 2024 11:31 AM

खार्तूम, 21 अक्टूबर || सूडान और दक्षिण सूडान ने सूडानी क्षेत्र के माध्यम से दक्षिण सूडान के तेल निर्यात को फिर से शुरू करने में आने वाली बाधाओं को दूर करने की आवश्यकता पर बल दिया।

सूडान की संक्रमणकालीन संप्रभु परिषद के अध्यक्ष और सूडानी सशस्त्र बल (एसएएफ) के जनरल कमांडर अब्देल फतह अल-बुरहान ने रविवार को लाल सागर राज्य की राजधानी पोर्ट सूडान में राष्ट्रीय सुरक्षा पर दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति सलाहकार तुत गटलुआक से मुलाकात की। पूर्वी सूडान में, समाचार एजेंसी ने बताया।

गैटलुक ने एक बयान में कहा, "दोनों देशों की सभी तकनीकी टीमें उत्पादन बढ़ाने और बशायर के सूडानी बंदरगाह के माध्यम से तेल के प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए तैयार हैं।" उन्होंने सूडानी सरकार के साथ सहमति को लागू करने के लिए दक्षिण सूडान की तत्परता पर प्रकाश डाला।

इस संबंध में दोनों देशों के ऊर्जा और पेट्रोलियम मंत्रालयों के बीच एक बैठक होने की उम्मीद है, गैटलुक ने कहा, "तेल दोनों देशों के लोगों के लिए एक जीवन रेखा है।"

मार्च में, सूडानी सरकार ने परिवहन लाइनों में खराबी के कारण सूडानी क्षेत्रों के माध्यम से दक्षिण सूडान के तेल निर्यात को निलंबित करने की घोषणा की।

सूडानी अधिकारियों के अनुसार, यह खराबी सूडान के व्हाइट नाइल राज्य के उत्तर में स्थित एक भूमिगत पाइपलाइन में रुकावट का परिणाम थी, जो अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (आरएसएफ) द्वारा नियंत्रित क्षेत्र है।

यह बैठक जून की शुरुआत में हुई पिछली बैठक के बाद हुई।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक विश्व समाचार

वियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHO

तुर्की का लक्ष्य बिजली उत्पादन में नवीकरणीय ऊर्जा हिस्सेदारी को बढ़ावा देना है

फिलिस्तीनी दूत ने गाजा पर अरब लीग की आपातकालीन बैठक बुलाई

मोल्दोवा में राष्ट्रपति पद के लिए अपवाह होगी

अमेरिका: न्यू मैक्सिको में अचानक आई बाढ़ से 2 की मौत, 38 घायल

ब्राजील के राष्ट्रपति को सिर में चोट लगी, उन्होंने रूस में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की यात्रा रद्द कर दी

सिंगापुर में निकट जल क्षेत्र में तेल रिसाव देखा गया है

लेबनान पर इज़रायली हवाई हमले में तीन लेबनानी सैनिक मारे गए

इराक में हवाई हमले में आईएस के चार आतंकवादी मारे गए

पाकिस्तान: कराची में चार महिलाओं की जघन्य हत्याओं ने एक बार फिर ऑनर किलिंग को सुर्खियों में ला दिया है