Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

व्यापार

भारत में दोपहिया वाहनों की बिक्री के मामले में एक और मजबूत तिमाही देखी गई

October 16, 2024 11:15 AM

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर || इस वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में दोपहिया वाहनों में मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि (वर्ष-दर-वर्ष) देखी गई, जबकि तिपहिया वाहनों में उच्च एकल-अंकों की वृद्धि हुई, क्योंकि थोक बिक्री के रुझान सभी खंडों में मिश्रित थे, जैसा कि बुधवार को एक रिपोर्ट में दिखाया गया है।

मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) ने जुलाई-सितंबर की अवधि में मिश्रित राजस्व वृद्धि और मार्जिन की रिपोर्ट की है, जिसमें 2डब्ल्यू अन्य क्षेत्रों से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, "लेकिन क्षेत्रीय प्रतिकूल परिस्थितियों को देखते हुए हम अभी भी यात्री वाहनों (पीवी) पर दीर्घकालिक सकारात्मक हैं और वाणिज्यिक वाहनों (सीवी) में कमजोरी को एक अस्थायी हिचकी के रूप में देखते हैं क्योंकि हम पाते हैं कि यह क्षेत्र एक नए अपसाइकल चरण में प्रवेश कर रहा है।" बीएनपी परिबास इंडिया।

पीवी मात्रा में मामूली गिरावट आई और सीवी मात्रा भी कमजोर रही, संभवतः लंबे समय तक मानसून और कम बेड़े के उपयोग के साथ बुनियादी ढांचे की गतिविधियों में मंदी से नुकसान हुआ।

HMSI (होंडा मोटरसाइकिल) ने 2W में सबसे अधिक बाजार हिस्सेदारी (खुदरा) हासिल की, जबकि HMCL (हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड) ने Q2 FY25 में सबसे अधिक खो दिया। पीवी में, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सबसे अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल की, जबकि मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड और हुंडई को नुकसान हुआ।

रिपोर्ट में कहा गया है, "हम 2W के लिए उच्च एकल-अंकीय से मजबूत दोहरे-अंकीय राजस्व वृद्धि की उम्मीद करते हैं, और Q2 FY25 में पीवी (महिंद्रा को छोड़कर) के लिए फ्लैट से उच्च एकल-अंकीय राजस्व गिरावट की उम्मीद करते हैं।"

पीवी इन्वेंट्री के उच्च स्तर, बढ़ती छूट और त्योहारी मांग के दृष्टिकोण पर प्रबंधन की टिप्पणी देखने लायक होगी।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक व्यापार समाचार

वित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ा

हुंडई मोटर इंडिया रिकॉर्ड आईपीओ के बाद शेयर बाजार में पदार्पण करने के लिए तैयार है

आईपीओ उछाल से भारत का प्राथमिक बाजार उल्लेखनीय विकास पथ पर है

टेक महिंद्रा ने दूसरी तिमाही में 153 प्रतिशत पीएटी वृद्धि के साथ 1,250 करोड़ रुपये की रिपोर्ट दी

भारतीय शोधकर्ताओं की चिप तंत्र संबंधी अंतर्दृष्टि कुशल उपकरणों को जन्म दे सकती है

सितंबर में भारत के कार्गो वॉल्यूम में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई

रिकॉर्ड 5G रोलआउट के बाद भारत 6G में आगे है: विशेषज्ञ

चीन को पछाड़कर भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा दोपहिया बाजार बन गया है

अदाणी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए क्यूआईपी के जरिए 500 मिलियन डॉलर जुटाए

विप्रो की शुद्ध आय दूसरी तिमाही में 21 प्रतिशत बढ़ी, 1:1 बोनस शेयर की घोषणा की