Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

राष्ट्रीय

सेंसेक्स 230 अंक गिरकर बंद हुआ, ऑटो और फाइनेंस शेयरों में गिरावट

October 11, 2024 04:34 PM

मुंबई, 11 अक्टूबर || भारत के अग्रणी इक्विटी सूचकांक शुक्रवार को गिरावट के साथ बंद हुए क्योंकि वित्त शेयरों और टीसीएस का उन पर दबाव था।

समापन पर, सेंसेक्स 230 अंक या 0.28 प्रतिशत नीचे 81,381 पर और निफ्टी 34 अंक या 0.14 प्रतिशत नीचे 24,964 पर था।

बैंकिंग शेयरों में बिकवाली का जोर रहा। निफ्टी बैंक 358 अंक या 0.70 प्रतिशत गिरकर 51,172 पर था।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिली।

निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 276 अंक या 0.47 प्रतिशत ऊपर 59,212 पर और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 108 अंक या 0.58 प्रतिशत ऊपर 19,008 पर था।

सूचकांकों में आईटी, फार्मा, धातु, मीडिया, ऊर्जा, इन्फ्रा, कमोडिटी और खपत प्रमुख लाभ में रहे। ऑटो, फिन सर्विसेज, रियल्टी, प्राइवेट बैंक और सर्विसेज प्रमुख घाटे में रहे।

सेंसेक्स पैक में एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचयूएल, इंफोसिस, टाइटन कंपनी, विप्रो, सन फार्मा, एलएंडटी, एसबीआई, भारती एयरटेल और टाटा स्टील शीर्ष लाभ में रहे। एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट, एशियन पेंट्स, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और टीसीएस शीर्ष घाटे में रहे।

बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, निर्णायक गति के लिए नए ट्रिगर्स की कमी के कारण बाजार में एकतरफा कारोबार हुआ। उन्होंने कहा कि अमेरिका में मुख्य मुद्रास्फीति में अप्रत्याशित वृद्धि और नतीजों के मौसम से पहले सावधानी के कारण अमेरिका में 10 साल की उपज में बढ़ोतरी ने बाजार में धारणा की परतें बढ़ा दीं।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक राष्ट्रीय समाचार

हरे निशान में खुला भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स 429 अंक चढ़ा

कमजोर वैश्विक संकेतों, भू-राजनीतिक भावनाओं के कारण शेयर बाजार में गिरावट देखी गई

शेयर बाजार हरे निशान में खुला, निफ्टी 25,150 के ऊपर कारोबार कर रहा है

भारत की थोक मूल्य मुद्रास्फीति सितंबर में 1.84 प्रतिशत पर है

नासा का यूरोपा क्लिपर मिशन सोमवार को शुरू होगा: स्पेसएक्स

हरे निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक चढ़ा

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार $700 बिलियन से ऊपर बना हुआ है

नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

एनएसई बैंक निफ्टी सहित तीन साप्ताहिक विकल्प अनुबंध बंद करेगा

सेंसेक्स, निफ्टी मामूली गिरावट के साथ खुले, भारती एयरटेल और बजाज फाइनेंस टॉप लूजर