Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

राष्ट्रीय

सेंसेक्स, निफ्टी मामूली गिरावट के साथ खुले, भारती एयरटेल और बजाज फाइनेंस टॉप लूजर

October 11, 2024 10:19 AM

मुंबई, 11 अक्टूबर || अमेरिकी बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के बाद शुक्रवार को भारतीय इक्विटी सूचकांक गिरावट के साथ खुले।

सुबह 9.24 बजे सेंसेक्स 142 अंक या 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ 81,469 पर और निफ्टी 36 अंक या 0.12 फीसदी की गिरावट के साथ 24,960 पर था।

बैंकिंग शेयरों में बिकवाली देखने को मिली. निफ्टी बैंक 204 अंक या 0.40 प्रतिशत नीचे 51,326 पर था।

सेंसेक्स पैक में एचसीएल टेक, विप्रो, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा, सन फार्मा, टाटा मोटर्स, टाइटन, इंफोसिस, जेएसडब्ल्यू स्टील, टीसीएस और इंडसइंड बैंक शीर्ष पर रहे।

भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, बजाज फिनसर्व, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, मारुति सुजुकी, एचयूएल, नेस्ले और एसबीआई टॉप लूजर्स रहे।

मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स हरे निशान में कारोबार कर रहे थे. निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 79 अंक या 0.13 प्रतिशत ऊपर 58,995 पर और निफ्टी स्मॉलकैप 39 अंक या 0.18 प्रतिशत ऊपर 18,939 पर था।

क्षेत्रीय सूचकांकों में आईटी, पीएसयू बैंक, फार्मा, धातु, मीडिया और कमोडिटी प्रमुख लाभ में रहे। ऑटो, फिन सर्विस, एफएमसीजी, रियल्टी और ऊर्जा प्रमुख नुकसान में रहे।

अधिकांश एशियाई बाजार हरे निशान में कारोबार कर रहे थे। टोक्यो, सियोल, हांगकांग, बैंकॉक और जकार्ता प्रमुख लाभ में रहे। गुरुवार को अमेरिकी बाजार लाल निशान में बंद हुए।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक राष्ट्रीय समाचार

हरे निशान में खुला भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स 429 अंक चढ़ा

कमजोर वैश्विक संकेतों, भू-राजनीतिक भावनाओं के कारण शेयर बाजार में गिरावट देखी गई

शेयर बाजार हरे निशान में खुला, निफ्टी 25,150 के ऊपर कारोबार कर रहा है

भारत की थोक मूल्य मुद्रास्फीति सितंबर में 1.84 प्रतिशत पर है

नासा का यूरोपा क्लिपर मिशन सोमवार को शुरू होगा: स्पेसएक्स

हरे निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक चढ़ा

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार $700 बिलियन से ऊपर बना हुआ है

सेंसेक्स 230 अंक गिरकर बंद हुआ, ऑटो और फाइनेंस शेयरों में गिरावट

नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

एनएसई बैंक निफ्टी सहित तीन साप्ताहिक विकल्प अनुबंध बंद करेगा