Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

राजनीति

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र में किसानों, महिलाओं, युवाओं के कल्याण का वादा किया गया है

September 28, 2024 12:54 PM

चंडीगढ़, 28 सितंबर || कांग्रेस ने शनिवार को हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपना विस्तृत 'हाथ बदलेगा हालात' घोषणापत्र जारी किया, जिसमें किसानों, महिलाओं, कर्मचारियों और युवाओं के लिए कई कल्याणकारी उपायों का वादा किया गया है।

घोषणापत्र राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुड्डा, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और पार्टी के राज्य प्रमुख उदय भान की मौजूदगी में जारी किया गया।

40 पेज के घोषणापत्र में महिलाओं को 25 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज और 2,000 रुपये प्रति माह देने का वादा किया गया है, इसमें सतलुज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर से पानी दिलाने का भी वादा किया गया है।

90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

पार्टी अब निरस्त किए गए तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ किसान विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए 700 से अधिक किसानों के परिवार के प्रत्येक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा करती है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अपनी सरकार की तर्ज पर राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू करने का भी वादा किया है।

महिलाएं अपने सशक्तिकरण के लिए पार्टी की पहल के तहत 2,000 रुपये की मासिक सहायता की हकदार होंगी। इसके अलावा वृद्धों, विकलांगों और विधवाओं की मासिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाकर 6,000 रुपये किया जाएगा।

साथ ही 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। पार्टी ने हर घर को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक राजनीति समाचार

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों की आतंकवादी हत्या की निंदा की

जैन को जमानत मिलने के बाद AAP ने कहा, सत्य की जीत हुई है

झारखंड में एनडीए ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया, बीजेपी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

शपथ लेने के एक दिन बाद, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राज्य के 2.80 करोड़ लोगों की अथक सेवा करने का संकल्प लिया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मंत्रियों को विभाग सौंपते हैं

ईसीआई ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी की

जम्मू-कश्मीर कैबिनेट ने राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव पारित किया

खड़गे ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए समन्वयकों की नियुक्ति की

नायब सिंह सैनी हरियाणा बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए, 17 अक्टूबर को लेंगे सीएम पद की शपथ

उमर अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली