Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

व्यापार

हुंडई मोटर इंडिया का लक्ष्य 22 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईपीओ के जरिए 3.26 अरब डॉलर जुटाने का है

October 10, 2024 10:29 AM

सियोल/नई दिल्ली, 10 अक्टूबर || गुरुवार को कार निर्माता के अनुसार, हुंडई मोटर की भारतीय सहायक कंपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से 4.4 ट्रिलियन वॉन ($ 3.26 बिलियन) तक जुटाने की कोशिश कर रही है।

हुंडई मोटर ने दक्षिण कोरियाई वित्तीय पर्यवेक्षी सेवा को एक नियामक फाइलिंग में कहा कि हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के आईपीओ के लिए मूल्य बैंड 1,865 रुपये से 1,960 रुपये (29,970-31,480 वॉन) के बीच निर्धारित किया गया है। शेयरों का कारोबार 22 अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घोषणा मंगलवार को सियोल स्थित मूल कंपनी द्वारा सहायक कंपनी में अपने 812.54 मिलियन शेयरों में से 17.5 प्रतिशत बेचने के फैसले के बाद की गई है।

यह देखते हुए कि अंतिम आईपीओ की कीमत बैंड के भीतर पुष्टि हो गई है, हुंडई मोटर इंडिया सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से 4.2 ट्रिलियन से 4.4 ट्रिलियन के बीच जीत सकती है।

पुष्टि होने पर, यह भारतीय शेयर बाजार के इतिहास में सबसे बड़ा आईपीओ होगा, जो 2022 में भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा निर्धारित पिछले रिकॉर्ड को पार कर जाएगा, जिसने तब 2.5 बिलियन डॉलर जुटाए थे।

मौजूदा विनिमय दर के आधार पर हुंडई मोटर इंडिया का कुल बाजार मूल्य 25 बिलियन वॉन और 26 ट्रिलियन वॉन के बीच पहुंचने की उम्मीद है। इसकी योजना 15-17 अक्टूबर तक शेयरों के लिए सार्वजनिक सदस्यता खोलने की है, 22 अक्टूबर की शुरुआत में मुंबई शेयर बाजार में संभावित लिस्टिंग के साथ।

हुंडई मोटर इंडिया ने कहा कि उसका लक्ष्य भारत में सक्रिय रूप से सफलता हासिल करते हुए टिकाऊ व्यावसायिक प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित करना और वैश्विक प्रशासन मानकों को बनाए रखना है।

हुंडई मोटर ने 1996 में भारतीय सहायक कंपनी की स्थापना की, और यह लगभग दो दशकों में भारत में सार्वजनिक होने वाली पहली कार निर्माता होगी।

लिस्टिंग के बाद, हुंडई इंडिया का मार्केट कैप इसकी सियोल-सूचीबद्ध प्रमोटर कंपनी हुंडई मोटर्स के 47 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन से लगभग आधा हो सकता है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक व्यापार समाचार

वित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ा

हुंडई मोटर इंडिया रिकॉर्ड आईपीओ के बाद शेयर बाजार में पदार्पण करने के लिए तैयार है

आईपीओ उछाल से भारत का प्राथमिक बाजार उल्लेखनीय विकास पथ पर है

टेक महिंद्रा ने दूसरी तिमाही में 153 प्रतिशत पीएटी वृद्धि के साथ 1,250 करोड़ रुपये की रिपोर्ट दी

भारतीय शोधकर्ताओं की चिप तंत्र संबंधी अंतर्दृष्टि कुशल उपकरणों को जन्म दे सकती है

सितंबर में भारत के कार्गो वॉल्यूम में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई

रिकॉर्ड 5G रोलआउट के बाद भारत 6G में आगे है: विशेषज्ञ

चीन को पछाड़कर भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा दोपहिया बाजार बन गया है

अदाणी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए क्यूआईपी के जरिए 500 मिलियन डॉलर जुटाए

विप्रो की शुद्ध आय दूसरी तिमाही में 21 प्रतिशत बढ़ी, 1:1 बोनस शेयर की घोषणा की