Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

राष्ट्रीय

नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

October 11, 2024 02:23 PM

मुंबई, 11 अक्टूबर || 86 साल की उम्र में रतन नवल टाटा के निधन के बाद समूह की उत्तराधिकार योजनाओं पर चर्चा करने के लिए एक बोर्ड बैठक के दौरान नोएल टाटा को शुक्रवार को सर्वसम्मति से टाटा समूह की परोपकारी शाखा टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।

बोर्ड ने रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा को नियुक्त करने का निर्णय लिया, जो टाटा स्टील और वोल्टास सहित कई सूचीबद्ध कंपनी फर्मों के बोर्ड में हैं।

नोएल टाटा को चेयरमैन नियुक्त करने का निर्णय रतन टाटा के 'आगे बढ़ने' के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए लिया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेहली मिस्त्री को टाटा ट्रस्ट का स्थायी ट्रस्टी नियुक्त किया जाना तय है। मेहली टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत साइरस मिस्त्री के चचेरे भाई हैं।

नोएल टाटा को उनके अपेक्षाकृत कम-प्रोफ़ाइल नेतृत्व के लिए जाना जाता है, जो रतन टाटा की अधिक सार्वजनिक-सामना वाली भूमिका के बिल्कुल विपरीत है। 2000 के दशक की शुरुआत में टाटा समूह में शामिल होने के बाद से उन्होंने समूह के विकास को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इस साल की शुरुआत में, नोएल टाटा के तीन बच्चों - लिआ, माया और नेविल - को सर रतन टाटा ट्रस्ट और सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट से जुड़े कई ट्रस्टों में ट्रस्टी के रूप में नियुक्त किया गया था।

लिआ वर्तमान में द इंडियन होटल्स में उपाध्यक्ष हैं जबकि माया टाटा कैपिटल से जुड़ी हैं। नेविल ट्रेंट और स्टार बाज़ार की नेतृत्व टीम में शामिल हैं।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक राष्ट्रीय समाचार

हरे निशान में खुला भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स 429 अंक चढ़ा

कमजोर वैश्विक संकेतों, भू-राजनीतिक भावनाओं के कारण शेयर बाजार में गिरावट देखी गई

शेयर बाजार हरे निशान में खुला, निफ्टी 25,150 के ऊपर कारोबार कर रहा है

भारत की थोक मूल्य मुद्रास्फीति सितंबर में 1.84 प्रतिशत पर है

नासा का यूरोपा क्लिपर मिशन सोमवार को शुरू होगा: स्पेसएक्स

हरे निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक चढ़ा

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार $700 बिलियन से ऊपर बना हुआ है

सेंसेक्स 230 अंक गिरकर बंद हुआ, ऑटो और फाइनेंस शेयरों में गिरावट

एनएसई बैंक निफ्टी सहित तीन साप्ताहिक विकल्प अनुबंध बंद करेगा

सेंसेक्स, निफ्टी मामूली गिरावट के साथ खुले, भारती एयरटेल और बजाज फाइनेंस टॉप लूजर