Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

स्थानीय

SINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास किया

October 21, 2024 08:08 PM

कोलकाता, 21 अक्टूबर || सिंडेक्स का नवीनतम संस्करण, सिंगापुर गणराज्य वायु सेना (आरएसएएफ) और भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के बीच एक द्विपक्षीय अभ्यास, सोमवार को पश्चिम बंगाल के वायु सेना स्टेशन कलाईकुंडा में शुरू हुआ।

“यह दोनों सेनाओं के बीच संयुक्त सैन्य प्रशिक्षण (जेएमटी) का 12वां संस्करण है। रक्षा मंत्रालय (एमओडी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, आरएसएएफ अब तक की अपनी सबसे बड़ी टुकड़ी के साथ भाग ले रहा है।

जेएमटी में दो चरण शामिल होंगे। पहले तीन हफ्तों के लिए, IAF और RSAF अलग-अलग अभ्यास करेंगे। अभ्यास का द्विपक्षीय चरण 13 नवंबर से शुरू होगा और 21 नवंबर तक जारी रहेगा।

जबकि RSAF ने G-550 एयरबोर्न अर्ली वार्निंग एंड कंट्रोल (AEW&C) और C-130 परिवहन विमान के साथ F-16 और F-15 स्क्वाड्रन भेजे हैं, IAF राफेल, मिराज 2000 ITIs के साथ JMT में भाग ले रहा है। Su-30 MKI, तेजस, मिग-29 और जगुआर, MoD द्वारा इसकी पुष्टि की गई थी।

एएफएस कलाईकुंडा आरएसएएफ जैसे बलों को अभ्यास करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है। नवीनतम सुविधाओं के साथ एयर बेस, बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा से हवा में फायरिंग रेंज के अलावा दुधकुंडी में एक निर्दिष्ट हवा से जमीन पर फायरिंग रेंज प्रदान करता है, जो बमुश्किल कुछ किमी दूर है।

कलाईकुंडा के ऊपर का आसमान आम तौर पर वाणिज्यिक हवाई यातायात से मुक्त होता है, जिससे लड़ाकू विमानों को अभ्यास सत्रों और अभ्यासों के दौरान मुक्त रूप से चलने की अनुमति मिलती है। फिर भी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वाणिज्यिक पायलट दूर रहें, एयरमेन को नोटिस (एनओटीएएम) जारी किया गया है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक स्थानीय समाचार

तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है

गुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगा

ओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगा

बेंगलुरु में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, स्कूल बंद

दिल्ली स्कूल विस्फोट: टेलीग्राम पोस्ट के बाद पुलिस खालिस्तानी लिंक की जांच कर रही है

चेन्नई हवाईअड्डे पर बम की अफवाह के बाद पुलिस ने जांच शुरू की

जम्मू-कश्मीर के उरी में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर सड़क दुर्घटना में घायल सीआरपीएफ जवान की मौत

चंडीगढ़ में सीटीयू बस ड्राइवर और पैलेस कंडक्टर सस्पेंड, दोनों को नोटिस जारी

आरजी कर: जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल 15वें दिन में प्रवेश कर गई