Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

स्थानीय

जम्मू-कश्मीर के उरी में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया

October 20, 2024 07:53 PM

श्रीनगर, 20 अक्टूबर || जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सुरक्षा बलों द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान में रविवार को एक आतंकवादी मारा गया।

सेना के श्रीनगर मुख्यालय वाली चिनार कोर ने कहा कि संयुक्त टीम ने भारी हथियारों से लैस एक आतंकवादी को मार गिराया और घटनास्थल से 01 एके राइफल, 02 एके मैगजीन, 57 एके राउंड, 02 पिस्तौल, 03 पिस्तौल मैगजीन और अन्य युद्ध सामग्री बरामद की।

चिनार कॉर्प्स ने कहा, "इलाके में तलाशी जारी है और ऑपरेशन जारी है।"

इससे पहले, सेना ने कहा था कि संभावित घुसपैठ की कोशिश के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर, उरी में एलओसी पर एक संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया गया था।

“सतर्क सैनिकों ने संदिग्ध गतिविधि देखी और चुनौती दी, जिसके परिणामस्वरूप आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सतर्क सैनिकों ने प्रभावी गोलीबारी से जवाब दिया, ”सेना ने कहा।

एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में स्थित आतंकवादी लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने के लिए लोकसभा और विधानसभा चुनावों में लोगों द्वारा सक्रिय रूप से भाग लेने के बाद शांति भंग करने के लिए जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं, जो बिना किसी हमले के समाप्त हो गए।

हाल के महीनों में, आतंकवादियों, विशेष रूप से कट्टर विदेशी भाड़े के सैनिकों ने पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, उधमपुर और रियासी जिलों सहित जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में सेना, अन्य सुरक्षा बलों और नागरिकों पर कई हिट-एंड-रन हमले किए हैं।

आतंकवादियों को घात लगाकर हमले करने और फिर कठिन वन क्षेत्रों में छिपने से रोकने के लिए इन जिलों के घने जंगली इलाकों में विशिष्ट पैरा कमांडो बल और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित 4000 से अधिक प्रशिक्षित कमांडो को तैनात किया गया है।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक स्थानीय समाचार

तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है

SINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास किया

गुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगा

ओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगा

बेंगलुरु में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, स्कूल बंद

दिल्ली स्कूल विस्फोट: टेलीग्राम पोस्ट के बाद पुलिस खालिस्तानी लिंक की जांच कर रही है

चेन्नई हवाईअड्डे पर बम की अफवाह के बाद पुलिस ने जांच शुरू की

जम्मू-कश्मीर सड़क दुर्घटना में घायल सीआरपीएफ जवान की मौत

चंडीगढ़ में सीटीयू बस ड्राइवर और पैलेस कंडक्टर सस्पेंड, दोनों को नोटिस जारी

आरजी कर: जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल 15वें दिन में प्रवेश कर गई