Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

स्वास्थ्य

डब्ल्यूएचओ ने गाजा में पोलियो टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के लिए आपूर्ति की: संयुक्त राष्ट्र

October 19, 2024 11:29 AM

संयुक्त राष्ट्र, 19 अक्टूबर || संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादियों ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की टीमें दक्षिणी गाजा में पोलियो टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू होने से पहले स्वास्थ्य सुविधाओं तक आपूर्ति पहुंचा रही हैं।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिणी गाजा में पोलियो टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शनिवार से शुरू होगा और इसका लक्ष्य 293,000 से अधिक बच्चों को टीके की दूसरी खुराक और 284,000 से अधिक बच्चों को टीका प्रदान करना है। विटामिन ए की खुराक के साथ, समाचार एजेंसी की रिपोर्ट।

पोलियो टीकाकरण अभियान का दूसरा दौर बुधवार को मध्य गाजा में संपन्न हुआ, जिसमें 181,000 से अधिक बच्चों को टीका दिया गया और 148,000 से अधिक बच्चों को विटामिन ए की खुराक दी गई, 1 से 12 सितंबर तक आयोजित पहले दौर के बाद, पूरे देश में 559,000 से अधिक बच्चों तक पहुंच गई। गाज़ा पट्टी।

इस बीच, ओसीएचए ने कहा कि वह लगातार गंभीर और खतरनाक स्थिति के बारे में चेतावनी जारी कर रहा है जिसका सामना गाजा के उत्तर में नागरिक कर रहे हैं। वहां के परिवार भारी बमबारी के तहत नृशंस परिस्थितियों में जीवित रहने की कोशिश कर रहे हैं।

कार्यालय ने कहा कि फ़िलिस्तीनियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत एजेंसी यूएनआरडब्ल्यूए ने अब उत्तर में अपने एक स्कूल पर एक और हमले की पुष्टि की है, जो अकेले इस सप्ताह उसकी सुविधाओं पर इस तरह का तीसरा हमला है। जबल्या में गुरुवार को स्कूल पर हमला हुआ तो कथित तौर पर बच्चों समेत वहां शरण लिए हुए कई लोग मारे गए।

ओसीएचए ने चेतावनी दी कि जबल्या क्षेत्र तक पहुंच की कमी के कारण जीवन पर खतरनाक प्रभाव पड़ रहा है। कार्यालय ने कहा कि उसने शुक्रवार को इजराइली अधिकारियों से कुछ दर्जन लोगों के जीवित होने और मलबे में फंसे होने की सूचना देने के लिए एक तत्काल अनुरोध प्रस्तुत किया।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक स्वास्थ्य समाचार

रिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा है

पूर्वोत्तर मानसून के आगमन के साथ ही डेंगू, मलेरिया के खतरे के बारे में सार्वजनिक चेतावनी

दक्षिण कोरिया, डब्ल्यूएचओ अगले महीने विश्व जैव शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा

एड्स सोसाइटी ऑफ इंडिया ने सरकार से नीतियों में एचआईवी स्व-परीक्षण को शामिल करने का आग्रह किया है

सूडान में डेंगू बुखार के 2,500 से अधिक मामले दर्ज: मंत्रालय

रवांडा ने मारबर्ग वायरस रोग के इलाज के लिए दुनिया का पहला नैदानिक ​​परीक्षण शुरू किया

घाना में हैजा के नौ मामले सामने आए

भारतीय स्वास्थ्य सेवा, फार्मा क्षेत्र में 3 वर्षों में सबसे अधिक तिमाही सौदे हुए

सेप्सिस रोगियों में कैंसर, मनोभ्रंश से मृत्यु का खतरा बढ़ सकता है: अध्ययन

नॉर्वे ने WHO को 90 मिलियन डॉलर से अधिक देने का वादा किया