Tuesday, October 22, 2024 English ਪੰਜਾਬੀ
ताजा खबर
तमिलनाडु के नौ जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई हैSINDEX-24: IAF और RSAF ने बंगाल में संयुक्त अभ्यास कियालिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे क्योंकि बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर बैठे हैंवियतनाम ने सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में ट्रेकोमा को ख़त्म कर दिया है: WHOगुरुग्राम: कादीपुर पशु अस्पताल को उत्कृष्ट पशु चिकित्सा केंद्र बनाया जाएगावित्त वर्ष 24 में ग्रो को 805 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा, राजस्व 119 प्रतिशत बढ़ाओडिशा: चक्रवात दाना पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच टकराएगारिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा हैहैदराबाद कॉलेज हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या से मौत, परिवार ने जताया संदेहमैंने सही काम किया: नॉरिस ने वेरस्टैपेन पर अपने पेनल्टी मूव का बचाव किया

स्वास्थ्य

रिकवरी दर में सुधार के साथ रवांडा मारबर्ग प्रतिक्रिया में आशाजनक प्रगति देख रहा है

October 21, 2024 12:58 PM

किगाली, 21 अक्टूबर || रवांडा के स्वास्थ्य मंत्री सबिन एनसांजिमाना ने कहा कि पिछले पांच दिनों से देश में मारबर्ग वायरस रोग (एमवीडी) का कोई नया संक्रमण नहीं हुआ है, जो घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण प्रगति का संकेत देता है।

रवांडा की राजधानी किगाली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनसान्ज़िमाना ने यह अपडेट प्रदान किया, क्योंकि देश वायरस के प्रसार को रोकने के अपने प्रयास जारी रखे हुए है।

"बीमारी से संक्रमित 62 व्यक्तियों में से, लगभग 15 ने दम तोड़ दिया है, जबकि अधिकांश मरीज ठीक हो गए हैं। वर्तमान में, केवल तीन व्यक्ति उपचार में बचे हैं। दो मरीज जो दस दिनों से अधिक समय से इंट्यूबेशन पर हैं। एक्सटुबेटेड, जो चिकित्सा पेशे में आपको मिलने वाली सबसे अच्छी खबर है," उन्होंने कहा।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एनसांजिमाना ने कहा कि यह पहली बार है कि अफ्रीका में मारबर्ग के मरीजों को निकाला गया है, जो वायरस से संक्रमित होने के बाद भी ठीक होने की संभावना को उजागर करता है।

उन्होंने एमवीडी खतरे से निपटने के लिए रवांडा के सक्रिय उपायों पर जोर दिया, जिसमें स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों और पहले उत्तरदाताओं का टीकाकरण, सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रोटोकॉल में वृद्धि और सार्वजनिक सतर्कता की आवश्यकता शामिल है।

उन्होंने निगरानी और प्रतिक्रिया प्रणालियों को मजबूत करने, किसी भी संभावित मामलों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए तैयारी सुनिश्चित करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) जैसे अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य संगठनों के साथ रवांडा के सहयोग को दोहराया।

Have something to say? Post your comment

ट्रेंडिंग टैग

अधिक स्वास्थ्य समाचार

पूर्वोत्तर मानसून के आगमन के साथ ही डेंगू, मलेरिया के खतरे के बारे में सार्वजनिक चेतावनी

दक्षिण कोरिया, डब्ल्यूएचओ अगले महीने विश्व जैव शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा

डब्ल्यूएचओ ने गाजा में पोलियो टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के लिए आपूर्ति की: संयुक्त राष्ट्र

एड्स सोसाइटी ऑफ इंडिया ने सरकार से नीतियों में एचआईवी स्व-परीक्षण को शामिल करने का आग्रह किया है

सूडान में डेंगू बुखार के 2,500 से अधिक मामले दर्ज: मंत्रालय

रवांडा ने मारबर्ग वायरस रोग के इलाज के लिए दुनिया का पहला नैदानिक ​​परीक्षण शुरू किया

घाना में हैजा के नौ मामले सामने आए

भारतीय स्वास्थ्य सेवा, फार्मा क्षेत्र में 3 वर्षों में सबसे अधिक तिमाही सौदे हुए

सेप्सिस रोगियों में कैंसर, मनोभ्रंश से मृत्यु का खतरा बढ़ सकता है: अध्ययन

नॉर्वे ने WHO को 90 मिलियन डॉलर से अधिक देने का वादा किया